राजनीतीलखनऊहोम

सफेद सोना कहां जाने वाला घागरा के कछार का बालू बना खनन माफियाओं की आमदनी का जरिया

पुलिस के संरक्षण में फल-फूल रहा अवैध खनन का काला कारोबार,,,,,

बहराइच ! विकासखंड फखरपुर, तहसील महसी, के बौंडी थाना के सह पर चल रहा अवैध खनन।
आखिर किस कारण बौंडी के खनन माफिया पूरा दिन घूमते रहते थाना के चारों तरफ। बहराइच पुलिस अधीक्षक के शासन को सख्त होने के बावजूद भी बौंडी थाना के पुलिसकर्मी करवा रहे अवैध बालू का खनन।बहराइच पुलिस अधीक्षक का कहना है कि नहीं होगा कोई अवैध कार्य लेकिन बहराइच पुलिस अधीक्षक के आदेश की उड़ा रहे बौंडी थाने के कर्मचारी धज्जियां करवा रहे अपने माध्यम से अवैध खनन। बौंडी थाना के पुलिस कर्मी खनन माफियाओं पर अंकुश लगाने में असमर्थ ग्रामीणों की परेशानी दिन प्रतिदिन बढती जा रही प्रशासन मौन। बौंडी थाना के पुलिस कर्मियों की मिलीभगत से हो रहा है यह अवैध खनन। बौंडी थाने से मात्र 3 व 4 किलोमीटर के अंदर हो रहा अवैध खनन
दिन हो या रात लगातार हो रहा खनन। जनपद बहराइच के जिला प्राशाशन व महसी तहसील प्राशाशन खनन माफियाओं के समने नतमस्तक होते नज़र आ रहे। बहराइच जिले के बौंडी थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बौंडी मे खनन माफिया स्थान बदल बदल कर करते है सफेद बालू का खनन दिन हो या रात खनन माफिया ट्र्क्टर ट्राली से करते है खनन,,,,,
खनन अधिकारी व क्षेत्रीय लेखपाल के द्वारा भी नहीं हो रही कोई कार्रवाई। बेलगाम खनन माफिया दिन प्रतिदिन खुलेआम खनन करते नज़र आ रहे है। अब सवाल यह उठता है की खनन माफिया किस के सह पर शासन-प्रशासन को खुला चैलेंज करके कर रहे खनन।
बौंडी क्षेत्र के खनन माफिया,,
कुतुबुद्दीन, विन्देश यादव, रामू लोनिया, गुदुम यादव, बराती बाबा, नमकीन साईं, समीम कबरिया, केशवराम यादव, शिवप्रसाद यादव इन खनन माफियाओं की वजह से बौंडी स्थित घाघरा नदी सीधे बढ़ती चली आ रही बांध के करीब अगर खनन माफियाओं पर अंकुश नहीं लगाया गया तो बांध कटने में देर नहीं लगेगा। बौंडी थाना के पुलिसकर्मियों ने कई बार पकड़ी अवैध बालू खनन की ट्राली फिर भी नहीं किया उस पर कोई कार्रवाई।
बीती रात 30-03-2019 को ग्राम पंचायत राजारेहुआ के मजरा चंदौली पर बौंडी थाने की डायल हंड्रेड यूपी 1570 अवैध बालू खनन की ट्राली को रोक कर वसूली के लिए लगभग 15 मिनट तक करते रहे वार्तालाप।
इस तरह डायल हंड्रेड व थाना के पुलिसकर्मी अपने वसूली में लगे कि उनको बांध का आवागमन भी नहीं दिखाई पड़ रहा उन पर कार्रवाई करने के बजाय अवैध बालू लदी ट्राली के मालिक से करते रहे लगभग 15 मिनट तक बात। बौंडी दरोगा अतिउल्लाह से बात करने पर उन्होंने बताया कि कि यह राजस्व विभाग का कार्य है इसमें हम लोग हस्तक्षेप नहीं कर सकते सवाल यह उठ रहा है कि राजस्व विभाग के अवैध कार्य होने को पुलिस प्रशासन नहीं रोक सकता है फिर उनसे अवैध खनन की बालू लदी ट्राली के मालिक से लगभग 15 मिनट तक क्यो कर रहे बात।आखिर किस कारण कार्यवाही नहीं कर सकती बौंडी पुलिस। बौंडी पुलिस की कार्यवाही न करने पर महसी तहसीलदार व महसी एसडीएम को अवैध खनन करने वाले खनन माफियाओं की दी सूचना। बौंडी थाना के दरोगा अतिउल्लाह ने सीधे बताया कि यह राजस्व विभाग का कार्य है इसमें पुलिसकर्मियों का कोई हस्ताक्षेप नहीं होगा लेकिन सवाल यह उठता है कि कार्यवाही नहीं कर सकते तो अवैध खनन की लदी बालू की ट्राली से सैकड़ों व्यक्तियों के बीच में लोगों का आवागमन बंद करके आखिर क्यों कर रहे बात।

Back to top button
Close